Hindoli Constituency Details हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र का विवरण

Hindoli Constituency MLA
हिंडोली विधायक
NameAshok Kumar अशोक कुमार
राज्यमंत्री : युवा मामले एवं खेल विभाग (स्वतंत्र प्रभार), कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग (स्वतंत्र प्रभार), परिवहन विभाग, सैनिक कल्याण विभाग।
Party : Indian National Congress
Votes : Total 109958, Won by 30541 Votes
-
-----------------------------------------------------------------
-
11 January 2019
जयपुर : राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार में मंत्री अशोक चांदना का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह पुलिसकर्मी को डांट लगाते देखे और सुने जा रहे हैं। उन्‍होंने पुलिसकर्मी को यह फटकार उनके खिलाफ अवैध वसूली की शिकायतों पर लगाई और कहा कि अगर वह नहीं संभले तो उनकी 'नौकरी खराब कर देंगे।'
चांदना राजस्‍थान में युवा और खेल मामलों के मंत्री हैं। बताया जाता है कि वह बूंदी के दौरे पर थे, जब उन्‍हें ग्रामीणों से ऐसी शिकायत मिली कि पुलिसकर्मी टोल पर उनसे अवैध वसूली करते हैं। यह सुनते ही मंत्री जी को गुस्‍सा आ गया और उन्‍होंने वहां मौजूद पुलिसकर्मी को जबरदस्‍त फटकार लगाई। वीडियो में वह पुलिसकर्मी ओमप्रकाश का नाम लेते हैं और उन्‍हें 'आखिरी चेतावनी' देते हैं।
वीडियो में कुछ लोग मंत्री जी से कहते सुने जा रहे हैं कि टोल पर उनसे 100-200 रुपये वसूले जाते हैं। इसके बाद चांदना पुलिसकर्मी से मुखातिब होते हैं और कहते हैं, 'अगर मुझे फिर से यहां लोगों से अवैध वसूली की शिकायत मिली तो नौकरी खराब कर दूंगा। 100-150 रुपये के चक्कर में आपकी जिंदगीभर की नौकरी खराब हो जाएगी। इसे मेरी आखिरी लास्ट वार्निंग समझना।'
पुलिसकर्मी को फटकार लगाते हुए उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर उन्‍हें ऐसी शिकायतें दोबारा मिलती हैं तो वह उन्‍हें टोल पर लगा देंगे। वीडियो में जिस पुलिसकर्मी को डांट पड़ती नजर आ रही है, वह बस मंत्री की हां में हां मिलाता नजर आ रहा है, जबकि अन्‍य वहां मौजूद अन्य पुलिसकर्मी भी चुपचाप यह चेतावनी सुनते रहे।

No comments:

Post a Comment