Nathdwara MLA C P Joshi Mobile Number नाथद्वारा विधायक सीपी जोशी का सम्पर्क विवरण

Nathdwara MLA Details नाथद्वारा विधायक
NameC. P. Joshi सी पी जोशी
विधानसभा अध्यक्ष Speaker Of Rajasthan Assembly
Party : Indian National Congress
Votes : Total 88384, Won by 16940 Votes
Father's Name : Bhudev Prasad
Age : 68 (in 2018)
Address : H. No 42, Bagarwada, District Rajsamand
Contact Number : 9829066778
Self Profession : Retired Professor
Spouse Profession : Retired Professor
-----------------------------------------------------------------
----------------------------------------------------------------
-
16 जनवरी 2019
सी पी जोशी के बधाई भाषण के दौरान बेनिवाल और राजेंद्र राठौड़ में तीखी बहस !
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी बुधवार को राजस्थान की नवगठित 15वीं विधानसभा के अध्यक्ष चुन लिए गए. उनके निर्वाचन को सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों का समर्थन रहा. इसलिए निर्वाचन निर्विरोध हो गया.
जोशी के अध्यक्ष बनने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनको बधाई दी। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने भी उन्हें बधाई दी। विधायक हनुमान बेनिवाल ने अपने बधाई संबोधन में पिछली सरकार पर निशाना साधा। इस पर राजेंद्र राठौड़ ने आपत्ति जताई। बात बढ़ती देख मुख्यमंत्री गहलोन ने हस्तक्षेप किया और बोले कि आज आरोप-प्रत्यारोपों का मौका नहीं है। सभी को सदन की गरिमा बनाए रखनी चाहिए और इस बारे में कभी अपनी बात कहनी हो तो किसी और अवसर पर कहें।
ख़बरों के मुताबिक सीपी जोशी के नाम का प्रस्ताव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिया. इसका विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया अनुमोदन किया. चुनाव के बाद सभी सदस्यों का आभार जताते हुए जोशी ने कहा, ‘विधानसभा नियम-कानून से चलती है. सत्ता पक्ष और विपक्ष सहित सभी पार्टियों को ध्यान रखना चाहिए कि नियम-कानून से कम समय में जनआंकाक्षाओं के अनुरूप काम हो. जहां तक मेरा सवाल है तो मेरी पूरी कोशिश होगी कि विधानसभा अध्यक्ष पद की गरिमा के अनुरूप निष्पक्ष ढंग से काम कर सकूं.’
ग़ौरतलब है कि पांचवीं बार विधायक चुने गए सीपी जोशी इससे पहले केंद्र की यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) सरकार में पंचायतीराज, ग्रामीण विकास, भूतल परिवहन व राजमार्ग जैसे मंत्रालयाें के मंत्री रहे हैं. साथ ही राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वे वर्तमान में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं.
-

No comments:

Post a Comment