Sangod MLA Bharat Singh Contact Number सांगोद विधायक भरत सिंह का मोबाइल नंबर

Bharat Singh
Sangod MLA Details
सांगोद विधायक का विवरण
Name : Bharat Singh भरत सिंह
Party : Indian National Congress
Votes : Total 74154, Won by 1868 Votes
Father's Name : Shri Bhim Singh
Age : 68 (in 2018)
Address : Gumanpura, Kota
Contact Number : 9636059980
Self Profession : Agriculture,Rent
Spouse Profession : House Wife,Agriculture,rent
Assets : Rs 4,04,60,961 (4 Crore+)
Liabilities : Nil
Education : BA from Maharaja Sayaji Rao University Baroda Gujrat in 1971
Sangod MLA Bharat Singh Mobile Number
---------------------------------------------------------------------------
16.12.2020
विधायक भरत सिंह कुंदनपुर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र लिखा है. पत्र में भरत सिंह ने अशोक गहलोत को मंत्रिमंडल से 'खरपतवार' हटाने का अनुरोध किया है।
पत्र में हाल ही के एक मामले का जिक्र है जिसमें बारां कलेक्टर इंदर सिंह राव को पद से हटाया गया था। पत्र में कहा गया है कि समाज में भ्रष्टाचार की जड़ें बहुत गहरी हैं और यह वह खरपतवार है जिसे एसीबी जितना काटे उससे तेज गति से यह फैलती है.
इंद्र सिंह राव की नियुक्ति पर प्रश्न उठाते हुए विधायक भरत सिंह ने पत्र में पूछा है कि भ्रष्टाचार में ख्याति प्राप्त इस अधिकारी को बारां में क्यों जिला कलक्टर लगाया गया? उन्होंने लिखा है, "9 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक दिवस के रुप में मनाया जाता है. इस एंटी करप्शन डे पर प्रदेश में चार जगह भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई. प्रदेश के एसीबी विभाग के अधिकारी बधाई के पात्र हैं. समाज में भ्रष्टाचार की जड़ें बहुत गहरी हैं. यह वह खरपतवार है जिसे एसीबी जितना काटे उससे तेज गति से यह फैलती है. अतः जहां तक सरकार में भ्रष्ट अधिकारियों को नौकरी से बर्खास्त नहीं करते हैं वहां तक भ्रष्ट नेताओं के सहारे यह "बेल" शिखर तक पहुंच कर खिलती है।
कांग्रेस विधायक ने पत्र में आगे लिखा है, ''बारां के जिला कलेक्टर इंदर सिंह राव इसकी एक मिसाल है. इंदर सिंह राव तीन दशक की नौकरी में 6 बार एपीओ व एक बार सस्पेंड हो चुके हैं? प्रश्न ये उठता है कि भ्रष्टाचार में ख्याति प्राप्त इस अधिकारी को बारां में क्यों जिला कलक्टर लगाया गया? गत छह माह में बारां जिले में अनेक भ्रष्ट अधिकारी एसीबी द्वारा पकड़े गए हैं. यह विडंबना है कि बारां जिले में ईमानदार अधिकारी रह नहीं सकता व भ्रष्ट अधिकारी हट नहीं सकता।"
उन्होंने आगे लिखा है, "आपसे अनुरोध है कि मंत्रिमंडल से खरपतवार को कृपया हटाने का श्रम करें ताकि जनता को राहत मिल सके।" कुंदनपुर द्वारा लिखे गए पत्र के चलते प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोलने का मौका मिल गया है।
सतीश पूनिया ने ट्वीट में कहा कि ''अशोक गहलोत जी मंत्रिमण्डल में ये कौनसी खरपतवार है जरा प्रकाश डालें. यह प्रश्न उठाने वाले महेन्द्रजीत मालवीय की तरह कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य हैं. कृपया पत्र की वैधता जांच लें, सोशल मीडिया से आया है. सनद रहे कि यह भाजपा ने नहीं लिखवाया है।"
---------------------------------------------------------------------------
विधायक ने अपनी ही सरकार के मंत्री को बताया भ्रष्टाचारी !
राजस्थान के कोटा कांग्रेस विधायक के अपनी ही सरकार के मंत्री को भ्रष्टाचारी बताया है। सांगोद विधायक भरत सिंह ने मुख्यमंत्री को फिर पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र लिखकर मंत्री को हटाने की अपील विधायक भरत सिंह ने की है। 

पत्र में भरत सिंह ने कहा कि जिले के प्रभारी मंत्री बदलने के बजाय भ्रष्ट मंत्री को हटाओ। कैबिनेट के सबसे भ्रष्ट मंत्रियों को हटाते तो ठीक होता। इसके साथ में लिखा है कि गंदगी सबसे पास वाले को ज्यादा दुर्गंध देती है। बारां से संबंध रखने वाले मंत्री की ओर विधायक ने इशारा किया है। अब ये पत्र पूरे प्रदेश में सुर्ख़ियों में है।
इससे पूर्व भी विधायक भरत सिंह चाहे अवैध खनन का मामला हो या ख़राब सड़कों का कई मामलों को लेकर विधायक भरत सिंह बारां से राजस्थान सरकार में मंत्री को अपने निशाने पर रखते आए हैं। इस तरह के पत्र जो मंत्री के विरुद्ध हैं, लिख कर मुख्यमंत्री को भेजते रहे हैं।
-
कोटा के अन्य विधानसभा क्षैत्र -
● Kota North कोटा उत्तर
● Kota South कोटा दक्षिण
● Ladpura लाडपुरा
● Pipalda पिपलदा
● Ramganj Mandi रामगंज मंडी

No comments:

Post a Comment